NDA में तालमेल बनाने की उठी मांग, PM मोदी बोले- विवाद सुलझाने को कमेटी बने

11/17/2019 8:07:58 PM

नेशनल डेस्कः संसद के शीतकालीन सत्र से पहले रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक हुई। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना में अलगाव के बीच हुई इस बैठक में एनडीए के घटक दलों में तालमेल बनाए जाने की मांग उठी। जनता दल यूनाइटेड (JDU) पहले ही एनडीए में समन्वय के लिए समिति बनाए जाने की मांग उठा चुका है और अब लोकजन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसकी मांग उठाई है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सहयोगी दलों की चिंता से इत्तेफाक जताया। पीएम मोदी ने कहा कि हम परिवार हैं। हम लोग मिलकर लोगों के लिए काम करते हैं। हमें बड़ा जनादेश मिला और हमें उसका सम्मान करना चाहिए। शिवसेना का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा, “विचारधारा एक नहीं होने के बावजूद एम एक समान सोचने वाले लोग हैं। छोटे-छोटे विवादों से हमें परेशान नहीं होना चाहिए। आपस में तालमेल के लिए समन्वय कमेटी बनाई चाहिए।

असल में, महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की मांग को लेकर बीजेपी से अलग हो चुकी शिवसेना ने एनडीए की बैठक का बहिष्कार किया। केंद्रीय मंत्री और एनडीए की सहयोगी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने कहा, शिवसेना मीटिंग में नहीं थी। हालांकि शिवसेना के विनायक राउत सर्वदलीय बैठक में मौजूद थे। मेरा मानना है कि इस समस्या को खत्म किया जाना चाहिए। मैंने अमित भाई (अमित शाह) से भी इस सिलसिले में बोला।
PunjabKesari
रामदास अठावले ने बताया, 'अमित भाई ने कहा कि सभी चीजें सही दिशा में जा रही हैं। अंत में बीजेपी और शिवसेना ही सरकार (महाराष्ट्र में) बनाएंगी। मुझे लगता है कि शिवसेना को अपना रुख बदलना चाहिए। कांग्रेस शिवसेना को सपोर्ट करने को तैयार नहीं है।

रामदास अठावले ने कहा, 'मैंने अमित भाई (बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह) से कहा कि अगर वह मध्यस्थता करते हैं तो रास्ता निकाला जा सकता है, इस पर उन्होंने (अमित शाह) ने कहा कि "चिंता मत करो, सब ठीक हो जाएगा। बीजेपी और शिवसेना सरकार बनाने के लिए साथ आएंगी।'
PunjabKesari
एनडीए की बैठक खत्म होने के बाद चिराग पासवान ने कहा, 'प्रधानमंत्री को सुनना अच्छा लगा. शिवसेना की कमी खली। शिवसेना बैठक से नदारद रही। लोजपा के तौर पर हम कहना चाहते हैं कि हमें एनडीए में समन्वय बनाए जाने की जरूरत है। इसके लिए किसी को संयोजक नियुक्त किया जाना चाहिए।'


Yaspal

Related News