PM मोदी का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा आज से, करेंगे जनसभाएं और रोड शो, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Saturday, Apr 29, 2023 - 05:27 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार और रविवार को कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह छह जनसभाओं को संबोधित करेंगे और दो जगहों पर रोड शो करेंगे। मोदी के यात्रा कार्यक्रम के अनुसार वह शनिवार सुबह दिल्ली से विशेष विमान से बीदर हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरेंगे, जहां से वह हेलीकॉप्टर से बीदर जिले के हुमनाबाद जाएंगे और सुबह 11 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह विजयपुरा के लिए उड़ान भरेंगे जहां वह दोपहर एक बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

श्रद्धा वालकर हत्याकांड : अदालत पूनावाला के खिलाफ आरोपों पर आज सुना सकती है फैसला 
दिल्ली की एक अदालत ‘लिव-इन पार्टनर' श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ आरोप तय करने के संबंध में आदेश शनिवार को सुना सकती है। पूनावाला पर अपनी ‘लिव-इन पार्टनर' श्रद्धा वालकर की गला घोंटकर हत्या करने के बाद उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करने का आरोप है। वालकर के पिता के आवेदन पर दिल्ली पुलिस को भी कल तक अदालत में अपना जवाब दाखिल करना है। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

नई शिक्षा नीति पर केंद्रित राष्ट्रीय सम्मेलन आज से भोपाल में 
नई शिक्षा नीति (एनईपी) और मुक्त एवं दूरस्थ शिक्षा जैसे विषयों पर केंद्रित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल करेंगे। मध्यप्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित इस सम्मेलन के उद्घाटन अवसर पर राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे।

कुशीनगर के पडरौना में योगी आदित्यानथ करेंगे चुनावी जनसभा 
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ गोरखपुर मंडल के चारों जिलों में ताबडतोड सभाएं करेंगे और इसी क्रम में वह कुशीनगर के पडरौना में भी जन सभा को सम्बोधित करेंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को गोरखपुर मंडल के सभी जिलों में जाएंगे। दो दिन में चारों जिलों में योगी चार चुनावी जनसभाओं और दो विशेष सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

‘द केरल स्टोरी' पर सियासत...कांग्रेस बोली-फिल्म की रिलीज रोके केरल सरकार, इसमें किए गए झूठे दावे
विपक्षी कांग्रेस ने शुक्रवार को सरकार से यह कहते हुए विवादास्पद फिल्म 'द केरल स्टोरी' के प्रदर्शन की अनुमति नहीं देने का आग्रह किया कि इसका उद्देश्य "झूठे दावों के माध्यम से समाज में सांप्रदायिक विभाजन" पैदा करना है। फिल्म निर्माताओं के अनुसार, सुदीप्तो सेन द्वारा लिखित एवं निर्देशित 'द केरल स्टोरी', दक्षिणी राज्य में "लगभग 32,000 महिलाओं" के लापता होने के पीछे की घटनाओं का पता लगाती है, जिनका कथित तौर पर धर्मांतरण किया गया, जो कट्टरपंथी बनाई गईं और भारत एवं दुनिया में आतंकवादी कृत्यों में लगाई गईं। 

'आतंकवाद बड़ा खतरा, इसे शह देने वालों को देना होगा करारा जवाब'...SCO समिट में बोले राजनाथ सिंह
क्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्य देशों से जोर देकर कहा कि आतंकवाद के सभी रूपों को मिलकर जड़ से मिटाने तथा इसका समर्थन करने और इसे शह देने वालों की जवाबदेही तय किए जाने की जरूरत है। राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को यहां SCO सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जोर देकर कहा कि किसी भी तरह का आतंकवाद या किसी भी तरह के आतंकवाद को समर्थन देना मानवता के खिलाफ बड़ा अपराध है।

महिला पहलवानों की शिकायत के बाद बृजभूषण सिंह पर दो FIR, पॉक्सो एक्ट में भी केस दर्ज 
महिला पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज कीं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला पहलवानों की शिकायत पर कनॉट प्लेस थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

कर्नाटक: खरगे के बयान के बाद अब बीजेपी विधायक ने लांघी मर्यादा, सोनिया गांधी का कहा विषकन्या
कर्नाटक के बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल ने कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को ‘विषकन्या’ कहा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले एक रैली के दौरान बसनगौड़ा ने सोनिया गांधी पर ये विवादित बयान दिया है। यह बयान तब सामने आया है जब 27 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने प्रधानमंत्री को जहरीला सांप बताया था। 

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को होगी राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 
अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। इस साल अक्तूबर महीने तक मंदिर का प्रथम तल बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ी खबर आई है। योगी सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जानकारी दी कि 22 जनवरी 2024 को भगवान रामलला की गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा होगी और इसके बाद भक्त मंदिर में पूजा-अर्चना कर सकेंगे। 

कोर्ट कार्यवाही की Live स्ट्रीमिंग जरूरी, इसे बनाएंगे स्थाई...CJI चंद्रचूड़ ने केंद्र सरकार की भी तारीफ
प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को नागरिकों तक पहुंच के लिए अदालतों की कार्यवाही के सीधे प्रसारण (लाइव-स्ट्रीमिंग) के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि उच्च न्यायालयों की जिम्मेदारी है कि इस संबंध में केंद्र द्वारा जारी धन का लाभकारी तरीके से उपयोग हो। अदालती कार्यवाही की लाइव-स्ट्रीमिंग को न्यायिक व्यवस्था का स्थायी हिस्सा बनाने की वकालत करते हुए प्रधान न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने कहा कि केंद्र द्वारा करीब 2,000 करोड़ रुपए के आवंटन की पहली किश्त जून में जारी की जा सकती है। 

Pardeep

Advertising