PM मोदी की रैली में काली ड्रेस-पर्स पर लगा बैन हटाया गया, SP ने मांगी माफी

Thursday, Jan 03, 2019 - 02:31 PM (IST)

मेदिनीनगरः झारखंड में पलामू जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को यहां होने वाली जनसभा में कोई भी काली वस्तु साथ में लेकर आने पर रोक लगाने वाला परामर्श बुधवार को वापस ले लिया। यह परामर्श 30 दिसंबर को जारी किया गया था जिसे तीन दिन के भीतर ही वापस ले लिया गया और पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महता ने इसे जारी करने को लेकर खेद जताया। पलामू के उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहारी और महता ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अब मोदी की जनसभा में काले कपड़े, जुराबें, जूते पहनने या काले रंग की वस्तु लाने पर कोई पाबंदी नहीं है।

अग्रहारी ने कहा कि काली वस्तु न लाने वाला परामर्श वापस लिया जाता है। महता ने कहा कि हालांकि सुरक्षा कारणों से माचिस, सिगरेट, हथियार, ब्रीफकेस और ट्रांजिस्टर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि इन दिनों राज्य में पैरा टीचर रघुबर दास की सरकार से नाराज होकर अपनी मांगों के सिलसिले में आंदोलन कर रहे हैं और इसी के तहत पुलिस ने एहतियात के तौर पर पांच जनवरी को काली वस्तुओं के उपयोग पर रोक लगा दी थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ऐसी आशंका है कि पैरा टीचर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन करने की कोशिश कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि पलामू जिला प्रशासन ने पड़ोसी चतरा, लातेहर और गढवा में प्रशासन से मोदी के कार्यक्रम में काली वस्तु लेकर आने से लोगों को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाने के लिए कहा था। उपायुक्त ने बताया कि मोदी छह विकास परियोजनाओं की नींव रखने के लिए पलामू आ रहे हैं।

Seema Sharma

Advertising