world record of india...25001 चावल के दानों से बनाई PM मोदी की तस्वीर, हर दाने पर लिखा ''राम'' का नाम

Tuesday, Mar 15, 2022 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के दिलों में कितना राज करते हैं इसके लिए चार राज्यों में भाजपा की प्रचंड जीत ताजा उदाहरण है। देश की जनता को पीएम मोदी पर यकीन है। पीएम मोदी के प्रति अपने स्नेह को जताने के लिए एक छात्रा ने चावल के दानों से प्रधानमंत्री की तस्वीर बनाई है। वाराणसी की महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के ललित कला विभाग की छात्रा अंकिता वर्मा ने 25001 चावल के दानों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाई है। इसमें सबसे खास बात यह है कि चावल के हर दाने पर 'राम' नाम अंकित है। अंकिता वर्मा का यह पोट्रेट वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ऑफ इंडिया में दर्ज हुआ है।

 

इस पोट्रेट का विमोचन महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वाइस चांसलर आनंद कुमार त्यागी ने किया और अंकिता को वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ऑफ इंडिया के तरफ से महात्मा गांधी विश्वशांति पुरस्कार विजेता और अंकिता के गाइड डॉक्टर जगदीश पिल्लई को भी सर्टिफिकेट और मेडल से सम्मानित किया गया। काशी विद्यापीठ के वाइस चांसलर आनंद कुमार त्यागी ने कहा कि पीएम मोदी देश के प्रेरणास्रोत हैं और उनकी छवि को चावल के दाने पर अंकित करना वाकई एक अनोखा कार्य है।

 

अंकिता वर्मा ने बताया कि सात महीने की कड़ी मेहनत से उन्होंने एक-एक चावल के दाने पर पहले 'राम' नाम अंकित किया फिर उसके बाद चावल के एक-एक दाने को बड़ी बारीकी से जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चित्र तैयार किया। अंकिता कहती है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान और उनके अन्य जनकल्याण के कार्यों से बहुत प्रभावित हैं और इसलिए वह अपनी कला के माध्यम से उनके सम्मान में कुछ करना चाहती थी, जो इस नायाब पोट्रेट की में दुनिया के सामने आया है।

Seema Sharma

Advertising