जब बीच में ही टूटा रावण को मारने उठा पीएम मोदी का धनुष, उधर गिरा पड़ा था पुतला

Sunday, Oct 01, 2017 - 12:33 AM (IST)

नई दिल्लीः रामलीला मैदान में रावण के दहन से पहले और दौरान रोचक वाकया हुआ। इसपर प्रत्यक्ष दर्शियों ने भी खूब चुटकी ली। हुआ यूं कि जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रावण का वध करने तीर-धनुष उठाया, वह बीच में ही टूट गया। उधर, मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने से पहले रावण का तेज हवा के आने से गिर गया था। 

रावण दहन कार्यक्रम में पास खड़े राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह देख कर मुस्कुरा उठे। इसपर पीएम मोदी भी इसपर मुस्कुराए बिना नहीं रह सके। हालांकि इसके बाद उन्होंने उस तीर को जनता के बीच लहरा दिया।

इससे पहले लाल किला मैदान पर रामलीला के आयोजन के सिलसिले में लगाया गया रावण का पुतला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहुंचने से कुछ घंटे पहले तेज हवा से गिर गया। कार्यक्रम आयोजक श्री धार्मिक लीला कमेटी के प्रेस सचिव रवि जैन ने बताया कि 80 से 90 फुट ऊंचा पुतला तेज हवा के कारण गिर गया था। 

इस घटना से अधिकारी सकते में आ गए क्योंकि वे लोग शाम के वक्त प्रधानमंत्री की अगवानी करने की तैयारी में जुटे थे। जैन ने इसे एक छोटी सी घटना बताया और कहा कि पुतला फिर से खड़ा कर दिया गया। जैन ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। 

वहीं, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जैन के दावे से असहमति जताते हुए कहा कि पुतले के पास खड़े दो लोगों को मामूली चोटें आई और उनका प्राथमिक उपचार किया गया। बता दें, श्री धार्मिक लीला कमेटी लाल किला मैदान में हर साल रामलीला समारोह का आयोजन करने वाली पुरानी संस्थाओं में एक है।

Advertising