PM मोदी का 69वां जन्मदिन आज, मां हीराबेन से लेंगे आशीर्वाद (पढ़ें 17 सितंबर की खास खबरें)

Tuesday, Sep 17, 2019 - 05:33 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने जन्मदिन के मौके पर अहमदाबाद में अपनी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद लेने जाएंगे। मोदी आज कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए आज रात गुजरात पहुंच गए हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी अपने छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर अपनी मां हीरा बा से मिलेंगे। मोदी केवडिया में स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी भी जाएंगे जहां वह देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लव भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। 

बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
कर्नाटक के 17 बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इस मामले की सुनवाई जस्टिस रमन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी। दरअसल, बागी विधायकों ने स्पीकर के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें स्पीकर ने दलबदल कानून के तहत इन विधायकों को अयोग्य करार दे दिया था।

मेधा पाटेकर करेंगी आंदोलन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने 69 वें जन्मदिन के मौके पर गुजरात में सरदार सरोवर बांध पर पवित्र नर्मदा नदी की पूजा करने की खबरों के बीच नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर ने कहा है कि सरदार सरोवर बांध का गेट खोलने की मांग को लेकर इससे प्रभावित होने वाले लोग मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक रैली निकालेगें।

महाराष्ट्र दौरे पर जाएगी चुनाव आयोग की टीम
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अगुवाई में चुनाव आयोग का एक दल महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिये मंगलवार को मुंबई जायेगा। आयोग के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारियों का दल मुंबई में चुनाव प्रक्रिया के प्रमुख पक्षकारों से मुलाकात कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगा। 

जेपी नड्डा शहीद हरिओम के परिजनों से करेंगे मुलाकात
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सेना मेडल से सम्मानित शहीद हवलदार हरिओम के परिवार को सम्मानित करेंगे। सेना मेडल से सम्मानित शहीद हवलदार हरिओम ने कारिगल युद्ध के दौरान मस्कोह घाटी की पिम्पलस टू पर आठ पाकिस्तानियों को मार गिराने के बाद वीरगति पाई थी।

Yaspal

Advertising