PM Modi ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक से की बात, FTA को लेकर आखिरी दौर पर चल रही बातचीत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 02:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक से फोन पर मुक्त व्यापार समझौते (FTA) को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा की। दोनों नेताओं ने FTA वार्ता को जल्दी पूरा करने के संबंध में हुई प्रगति का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सुनक के साथ वार्ता के बारे में एक्स पर एक पोस्ट भी की।  वार्ता दौरान दोनों नेताओं ने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

 

दोनों नेताओं ने एक दूसरे को होली के त्योहार की शुभकामनाएं दी आगे आगे संपर्क में रहने पर भी सहमति जताई। अपनी पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि ब्रिटिश समकक्ष ऋषि सुनक के साथ अच्छी बातचीत हुई। हमने द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने और पारस्परिक रूप से लाभप्रद मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन के लिए काम करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

 

PMO द्वारा जारी बयान के मुताबिक, फोन वार्ता के दौरान पीएम मोदी और ऋषि सुनक ने द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। साथ ही  दोनों नेताओं ने व्यापार, निवेश, रक्षा, सुरक्षा, उभरती प्रौद्योगिकियों और अन्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में "रोडमैप 2030" के तहत हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। बयान में यह भी बताया गया है कि उन्होंने पारस्परिक रूप से लाभप्रद मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन की दिशा में हुई प्रगति का सकारात्मक मूल्यांकन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News