पीएम मोदी ने टेक्नोलॉजी दिवस पर अटल जी को किया याद, कहा- देश के वैज्ञानिकों को मेरा सलाम

Monday, May 11, 2020 - 10:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर 1998 के पोखरण परमाणु परीक्षण को याद करते हुए देश के वैज्ञानिकों को इस असाधारण उपलब्धि के लिए सलाम किया है। उन्होंने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए वैज्ञानिकों के प्रति आभार व्यक्त किया। 

 

मोदी ने सोमवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर कई ट्वीट कर लिखा कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर हमारा राष्ट्र उन सभी लोगों को सलाम करता है जो दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम आज ही के दिन वर्ष 1998 में हमारे वैज्ञानिकों द्वारा हासिल की गयी असाधारण उपलब्धि को याद करते हैं। यह भारत के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण था।

प्रधानमंत्री ने शोधकर्ता समुदाय के प्रयासों की सराहना करते हुए लिखा कि टेक्नोलॉजी की बदौलत दुनिया को कोविड -19 से मुक्त करने में मदद मिल रही है। उन्होंने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के 'उल्लेखनीय नेतृत्व' का भी उल्लेख करते हुए कहा कि 1998 में पोखरण में हुए परमाणु परीक्षण से पता चलता है कि एक मजबूत राजनीतिक नेतृत्व कितना जरूरी है।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि आज दुनिया को कोविड-19 से मुक्त बनाने के प्रयासों में अनेक तकनीक की मदद ले रही है। मैं कोरोना वायरस को हराने के तरीकों पर अनुसंधान और अन्वेषण करने वाले सभी योद्धाओं को सलाम करता हूं। मुझे उम्मीद है कि स्वस्थ और बेहतर ग्रह बनाने के लिए हम तकनीक का इस्तेमाल करते रहेगें। 

vasudha

Advertising