जब तक कोरोना की दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं: पीएम मोदी

Tuesday, Oct 13, 2020 - 12:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री बालासाहेब विखे पाटिल की आत्मकथा का विमोचन करते हुए कहा कि उन्होंने गरीबों, किसानों और ग्रामीणों का जीवन सुधारने के लिए काम किया है। पीएम ने कहा कि डॉक्टर बालासाहेब विखे पाटिल की आत्मकथा का विमोचन आज भले हुआ हो लेकिन उनके जीवन की कथाएं आपको महाराष्ट्र के हर क्षेत्र में मिलेंगी। कार्यक्रम में सीएम उद्धव ठाकरे भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाटिल ने सत्ता और राजनीति के जरिए हमेशा समाज की भलाई का प्रयास किया। उन्होंने हमेशा इसी बात पर बल दिया कि राजनीति को समाज के सार्थक बदलाव का माध्यम कैसे बनाया जाए, गांव और गरीब की समस्याओं का समाधान कैसे हो। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत महाराष्ट्र में बरसों से लटकी 26 परियोजनाओं को पूरा करने के लिए तेजी से काम किया गया। इनमें से 9 योजनाएं अब तक पूरी हो चुकी हैं। इनके पूरा होने से करीब-करीब 5 लाख हेक्टेयर ज़मीन को सिंचाई की सुविधा मिली है।

पीएम ने कहा कि देश ने पहली बार किसान की आय की चिंता की है। उसकी आय बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास किया है।चाहे वो MSP को लागू करने या बढ़ाने का फैसला हो, यूरिया की नीम कोटिंग हो, सरकार ने किसानों की हर छोटी से छोटी दिक्कत को दूर करने का प्रयास किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अब भी कोरोना है और स्थिति थोड़ी ज्यादा चिंताजनक है। मैं सभी से अपील करता हूं कि लापरवाही न करें और मस्क जरूर पहनें। सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें। जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।

vasudha

Advertising