मोदी की फटकार के बाद स्‍वामी को याद आया श्रीकृष्‍ण की ''गीता का उपदेश''

Tuesday, Jun 28, 2016 - 11:23 AM (IST)

नई दिल्ली: अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जमकर फटकार लगाई। वहीं मोदी की झिड़की का असर स्वामी पर दिख रहा है। नरेंद्र मोदी ने खरी खरी क्या सुनाई, दिग्गज नेता ने भगवद्गीता की राह पकड़ ली! स्वामी ने मंगलवार सुबह-सुबह ट्विटर पर श्रीकृष्ण के उपदेश को याद करते हुए 'सुख दुखे...' का जिक्र किया है। यही नहीं, उन्होंने इसके साथ ही दुनिया में संतुलन के सिद्धांत की भी चर्चा की।

स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, 'यह दुनिया एक सामान्य इक्वलिब्रीअम है। पारामीटर में एक छोटा बदलाव भी सभी वेरीअबल्स को प्रभावित करता है इसलिए श्रीकृष्ण का उपदेश है सुख दुखे...'  बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को स्वामी को चेताया कि कोई भी नेता पार्टी से बड़ा नहीं है और उसे अपनी हद में रह कर बयान देना चाहिए। किसी को भी पार्टी लाइन नहीं तोड़नी चाहिए। अगर कोई पब्लिसिटी के लिए बयान दे रहा है तो ये गलत है।आरबीआई चीफ का पक्ष लेते हुए पीएम ने कहा कि रघुराम राजन भी देशभक्त हैं।
 

दूसरी ओर, स्वामी के बयान से नाराज वित्त मंत्री अरुण जेटली मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं। स्वामी ने जेटली पर परोक्ष रूप से कई बार हमला बोला है। स्वामी ने कुछ दिन पहले कहा था कि विदेश दौरे पर मंत्रियों को टाई सूट नहीं पहनना चाहिए। कोट और टाई में वे वेटर लगते हैं। इस दौरान वित्त मंत्री जेटली ही विदेश दौरे पर थे। हालांकि बाद में स्वामी ने कहा था कि वह जेटली के बारे में बात नहीं कर रहे थे।

Advertising