शिमला के रिज मैदान में बोले PM मोदी-130 करोड़ देशवासियों का परिवार मेरे लिए सबकुछ, य​ह जिंदगी भी आपकी

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 03:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के 8 साल पूरे होने पर ‘गरीब कल्याण सम्मेलन' में मंगलवार को शिमला में पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि' योजना के तहत वित्तीय लाभ की 11वीं किस्त भी जारी की, जिससे 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को करीब 21 हजार करोड़ रुपए की रकम ट्रांसफर हुई। रिज के मैदान में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोगों के साथ सरकार खड़ी है। 

 

पीएम मोदी ने कहा कि एक परिवार के सदस्य के नाते, परिवार की आशा-आकांक्षा से जुड़ना, 130 करोड़ देशवासियों का परिवार ये ही सब कुछ है मेरी जिंदगी में। आप ही हैं सब कुछ मेरी जिंदगी में और ये जिंदगी भी आप ही के लिए है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था, तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाए उसके आगे घुटने टेक चुकी थी, तब देश देख रहा था कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता है. लेकिन आज चर्चा जन-धन खातों से मिलने वाले फायदों की हो रही है, जनधन-आधार और मोबाइल से बनी त्रिशक्ति की हो रही है। पहले रसोई में धुआं सहने की मजबूरी थी, आज उज्ज्वला योजना से सिलेंडर पाने की सहूलियत है।

PM मोदी के संबोधन के Highlights

  • ये हमारी ही सरकार है जिसने चार दशकों के इंतजार के बाद वन रैंक वन पेंशन को लागू किया, हमारे पूर्व सैनिकों को एरियर का पैसा दिया। इसका बहुत बड़ा लाभ हिमाचल के हर परिवार को हुआ है।
  • पीएम आवास योजना हो, स्कॉलरशिप देना हो या फिर पेंशन योजनाएं, टेक्नोलॉजी की मदद से हमने भ्रष्टाचार का स्कोप कम से कम कर दिया है। जिन समस्याओं को पहले Permanent मान लिया गया था, हम उसके Permanent Solution देने का प्रयास कर रहे हैं।
  • 2014 से पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक-एयर स्ट्राइक का गर्व है। आज हमारी सीमा पहले से ज्यादा सुरक्षित है।
  • 130 करोड़ भारतीयों के सेवक के तौर पर काम करने का मुझे आप सभी ने अवसर दिया, मुझे सौभाग्य मिला। आज मैं कुछ कर पाता हूं, दिन रात दौड़ पाता हूं तो ये मत सोचिए कि ये मोदी करता है, ये मत सोचिए कि मोदी दौड़ता है, ये सब तो देशवासियों की कृपा से हो रहा है।
     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News