खराब मौसम के चलते PM मोदी की आज उत्तराखंड में होने वाली रैली रद्द, 14 विधानसभा क्षेत्र के लोगों को करने वाले थे संबोधित

Friday, Feb 04, 2022 - 08:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के चलते शुक्रवार को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली रद्द हो गई है। दरअसल बारिश के चलते खराब मौसम की वजह से इस रैली को रद्द किया गया है। उत्तराखंड के 4 जिले अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ के लगभग 14 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 56 लोकेशन पर प्रधानमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण होना था। बता दें कि कोरोना गाइडलाइन के कारण अभी राजनीतिक पार्टियों को ब़डी रैली और रोड शो करने की इजाजत नहीं है। अभी नेता सिर्फ डोर-टू-डोर प्रचार के लिए जा सकते हैं।

 

उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और उसी के मद्देनजर 4 फरवरी को पीएम  मोदी की रैलियां प्रस्तावित थीं लेकिन खराब मौसम के चलते यह कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय हो गया है और मौसम विभाग ने गुरुवार को अगले 48 घंटे के लिए उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फ़बारी का अलर्ट जारी किया गया था।

 

मौसम विभाग देहरादून ने गढ़वाल और कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में भारी से लेकर बहुत अधिक भारी बारिश की आशंका जताई  है। साथ ही पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी जैसे जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार हैं। बारिश और बर्फ़बारी की आशंकाओं को देखते हुए इन इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Seema Sharma

Advertising