लोकसभा में अमित शाह और निर्मला सीतारमण के भाषण की पीएम मोदी ने की तारीफ

Saturday, Feb 13, 2021 - 10:03 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को जम्मू कश्मीर से संबंधित एक विधेयक को पारित किये जाने के दौरान गृह मंत्री अमित शाह के लोकसभा में दिए गए संबोधन की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनका ‘‘अद्भुत भाषण'' विस्तृत था और इसमें जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लिए सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला गया।

मोदी ने अपने ट्वीट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लोकसभा में केन्द्रीय बजट पर चर्चा पर ‘‘व्यापक'' जवाब की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि सीतारमण ने विस्तृत जानकारी दी कि कैसे बजट समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाएगा और साथ ही ‘आत्मनिर्भर भारत' अभियान को गति मिलेगा।

जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए शाह ने कहा कि अगस्त, 2019 में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से सरकार ने जम्मू कश्मीर के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि केंद्र उचित समय पर केंद्र शासित प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा देगा। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘लोकसभा में गृह मंत्री श्री अमित शाह का शानदार भाषण। विस्तार और सामग्री में समृद्ध, यह जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लिए हमारे प्रयासों पर प्रकाश डालता है।''

Yaspal

Advertising