फिर मुस्कुराएगा इंडिया...फिर जीत जाएगा इंडिया, फिल्म जगत की पहल को पीएम मोदी ने किया सलाम

Tuesday, Apr 07, 2020 - 09:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनियाभर में कोरोनोवायरस के प्रकोप के मद्देनजर, फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने सितारों ने एकजुटता दिखाई है। कोरोना को लेकर लोगों के डर को दूर करने के लिए   'मुस्कुराएगा इंडिया' नाम का एक म्यूजिक वीडियो रिलीज किया गया है, जिसकी प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने भी सराहना की है।


पीएम मोदी ने मंगलवार को वीडियो शेसर करते हुए लिखा  फिर मुस्कुराएगा इंडिया...फिर जीत जाएगा इंडिया। उन्होंने कहा कि फिल्म जगत के लोगों ने अच्छी पहल की है। दरअसल डर के माहौल को हल्का करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और निर्माता-निर्देशक-प्रोड्यूसर जैकी भगनानी ने मिलकर एक गाना बनाया है। देशभक्ति से लबरे इस वीडियो में अक्षय कुमार, कार्तिक आर्यन, टाइगर श्रॉफ, विकी कौशल, राजकुमार राव, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कीर्ति सेनन, आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर, कियारा आडवाणी, अनन्या पांडे, रकूलप्रीत, शिखर धवन, तापसी पन्नू, आरजे मलिष्का समेत जैकी भगनानी दिखाई दे रहे हैं। 


अभिनेता अक्षय कुमार ने साझा करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब हमारे दिन अनिश्चितता के साथ काले बादल से घिर गए हैं और जिन्दगी थम सी गई है, इस गीत की मदद से हम चाहते हैं कि लोग एक बात निश्चित करें, कि सब कुछ सामान्य हो जाएगा। बस, हम सभी को कोविड-19 के खिलाफ एकजुट हो कर खड़ा होना है। और फिर 'मुस्कुराएगा इंडिया! इस गाने की शुरुआत पीएम मोदी के उस वीडियो मैसेज से होती है जिसमें वो कोरोना से लड़ाई जीतने की बात कर रहे हैं। इसके बाद गाने में संपूर्ण भारत को समाहित करने की कोशिश की गई है। 

इस गाने को 'उम्मीद का गाना कहा जा रहा है। बता दें कि इससे पहले अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर 'मुस्कुराएगा इंडिया' का पोस्टर शेयर किया था। इसके साथ उन्होंने लिखा था, 'ऐसे समय में जब हमारे दिन अनिश्चितता के साथ काले बादल घिर गए हैं और जिंदगी थम सी गई है, यह गीत उम्मीद लेकर आएगा।'

vasudha

Advertising