बर्लिन पहुंचे पीएम मोदी का लोगों ने भगवा झंडे के साथ किया स्वागत तो भड़के विपक्ष ने कहा-  'तिरंगा कहां है' ?

Tuesday, May 03, 2022 - 11:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पीएम नरेंद्र मोदी इन दिनों तीन यूरोपीय देशों की यात्रा पर है। सोमवार को पीएम जापान के बर्लिन में पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। इस बीच पीएम मोदी विपक्ष के निशान पर भी आ गए। दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यालय (PMO) के ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसे लेकर तमाम विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं तो वहीं बीजेपी नेता इसके पक्ष में भी दिखाई दिए।
 

दरअसल, सोमवार को बर्लिन पहुंचे पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ।  इस दौरान कुछ लोग भगवा झंडे के साथ झूमते-नाचते दिखे। पीएमओ की ओर से इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है, वीडियो के कैप्शन में लिखा है- 'Brandenburg Gate पर भारत का फ्लेवर, एक नजर देखिए...'
 

वहीं, अब इस वीडियो को लेकर ट्विटर पर सियासी लड़ाई छिड़ गई है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद ने PMO के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पूछा कि वह झंडा किसका है?' वहीं नागालैंड कांग्रेस के महासचिव GK Zhimomi ने कहा- 'तिरंगा कहां है। तो वहीं, केरल कांग्रेस ने लिखा- 'श्रीमान भारत के प्रधानमंत्री, आप विदेश में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं ऐसे इस नॉनसेंस को प्रचारित करने के लिए आप देश से माफी मांगिए। 
 

यूपी कांग्रेस की नेता सदफ जाफ़र ने कहा कि तिरंगा ही सच्चे भारत का गौरव और फ्लेवर है। इस मसले पर जाने-माने इतिहासकार इरफान हबीब ने कहा- 'क्या यह भारतीय तिरंगा है? कांग्रेस की एक और राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने लिखा- 'ये भारत का राष्ट्रीय ध्वज तो नहीं है, मोदी जी। वहीं, भारत सरकार की Ministry of Culture ने PMO के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- 'इंडियन फ्लेवर्स दुनिया में हर जगह देखा जा सकता है। 

 
 
      

Anu Malhotra

Advertising