यह शख्स PM मोदी को हर महीने देता है 5000 रुपए, कारण जानकर आप भी करेंगे सलाम

Sunday, Jun 26, 2016 - 09:23 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी 21 वीं मन की बात में अघोषित आय यानि काले धन को अपनी जेबों में समेटे बैठे लोगों को चेतावनी दी है और उन्हें 30 सितंबर तक एक मौका दिया है कि वह अपने काले धन को जल्द ही घोषित कर दें। मन की बात के दौरान पीएम मोदी ने पुणे के एक रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी चंद्रकांत कुलकर्णी का जिक्र करते हुए उनकी जमकर तारीफ की। 
 
पीएम मोदी ने चंद्रकांत कुलकर्णी की तारीफ करते हुए कहा कि वह आज हमारे बीच एक उदाहरण हैं। चंद्रकांत कुलकर्णी को अभी 16,000 रुपए पेंशन के तौर पर मिलते हैं और उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वे हर महीने 5000 रुपए स्वच्छता अभियान कोष में देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि देश के विकास के लिए चंद्रकांत कुलकर्णी ने मुझे 2 लाख 60 हजार की राशि के 52 चेक दान के तौर पर दिए हैं।
 
बता दें कि शनिवार को पुणे में स्मार्ट सिटीज मिशन के कार्यक्रम में शामिल चंद्रकांत कुलकंर्णी से पीएम मोदी ने मुलाकात की थी। इस मौके पर चंद्रकांत कुलकंर्णी ने कहा कि पीएम मोदी जैसी बड़ी हस्ती मुझसे मिलने आई, यह देखकर मैं हैरान रह गया। चंद्रकांत ने कहा कि मैंने 2015 स्वतंत्रता दिवस के दिन पीएम मोदी का भाषण सुना कि देश 74 फीसदी लोगों के पास टॉयलेट नहीं है यह जानकर मुझे बहुत दुख हुआ। उसके बाद ही अपनी पेंशन का पैसा देश के विकास में लगाने का फैसला किया।
 
Advertising