दिल्ली: PM ने NDA के लिए रखा डिनर, उद्धव ठाकरे भी होंगे शामिल

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2017 - 04:12 PM (IST)

मुंबई/नई दिल्ली: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आेर से राजग घटक दलों के लिए आज नई दिल्ली में आयोजित रात्रिभोज में शामिल होंगे। पार्टी के सांसद संजय राउत ने से कहा, ‘‘उद्धव ने मोदी की आेर से आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने का निर्णय लिया है।’’ शिवसेना के एक नेता ने मोदी के भोज आमंत्रण को एक कूटनीति बताया है जिसके तहत वह जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक नाम पर सहमति बनाने का प्रयास करेंगे।

लोकसभा, राज्यसभा और राज्य विधानसभाओं के सभी सदस्य राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करते हैं। पार्टी सूत्रों ने कहा, ‘‘हालांकि लोकसभा में भाजपा बहुमत में है, इसके अलावा कई राज्यों में सत्ता में हैं लेकिन वह सहयोगियों को शिकायत का मौका नहीं देना चाहती। इसीलिए मोदी जी ने रात्रि भोज आयोजित किया है। वहीं 2014 में सत्ता संभालने के बाद एनडीए की ये दूसरी बैठक है। आने वाले समय में सत्तारूढ़ गठबंधन की सियासी रणनीति के मद्देनजर बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

कौन-कौन होगा शरीक?
मीटिंग में सभी घटक दलों के नुमाइंदों के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होने जा रहे हैं। इनमें जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू शामिल हैं। कई सीएम प्रधानमंत्री के साथ अलग से भी बैठक कर सकते हैं। उनके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मीटिंग में शिरकत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News