आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार J&K दौरे पर PM मोदी, हाई अलर्ट पर एजेंसियां...सुरक्षा के कड़े इंतजाम

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 03:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के दौरे से पहले जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। इस बीच, उनके आगमन से दो दिन पहले शुक्रवार को जम्मू के सुंजुवान इलाके में सुबह छह घंटे तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और CISF का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में छह सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं। पीएम मोदी पंचायती राज दिवस के मौके पर पल्ली गांव में पंचायत सदस्यों को संबोधित करेंगे।

 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से प्रधानमंत्री का यह पहला कश्मीर दौरा होगा। उनके दौरे के मद्देनजर पांच स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, जम्मू-कश्मीर पुलिस की संकट प्रतिक्रिया टीम और विशेष अभियान समूह की सहायता से विशेष सुरक्षा समूह (SPG) आयोजन स्थल की सुरक्षा कर रहा है। पीएम मोदी और उनके साथ आने वाले लोगों के ठहरने के लिए प्रमुख होटलों को बुक कर लिया गया है।

 

एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सीमा से लगे गांव पल्ली में भीड़ प्रबंधन के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं, जहां प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। सभा में मुख्य रूप से जम्मू, कठुआ और सांबा जिले के लोगों के पहुंचने की संभावना है। खुफिया एजेंसियों ने पूरे कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है, खासकर अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास तो परिंदा भी पर नहीं मार सकता। सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस सीमा सुरक्षा बल के साथ सीमा पर गश्त कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News