नवाज शरीफ की मां के निधन पर PM मोदी ने लिखी भावुक चिट्ठी

Saturday, Dec 19, 2020 - 12:22 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान मीडिया ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां के निधन पर संवेदना प्रकट करते हुए एक भावुक चिट्ठी भेजी है। ये चिट्ठी और पीएमएल (एन) प्रमुख  नवाज शरीफ की बेटी और पीएमल (एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को पिछले हफ्ते इस्लामाबाद  स्थित भारतीय उच्चायोग द्वारा भेजी गई।  इसमें आग्रह किया गया कि मरियम नवाज इस चिट्ठी से अपने पिता को अवगत करा दें।

नवाज शरीफ साल 2019 से लंदन में रह रहे हैं।  उनकी मां का निधन 22 नवंबर को लंदन में ही हुआ। 27 नवंबर को लिखी गई  इस भावुक चिट्ठी में प्रधानमंत्री मोदी  ने  नवाज शरीफ  की मां के निधन पर दुख जताया और अपनी संवेदना व्यक्त की।  PM मोदी  ने पत्र में लिखा, 'प्रिय मियां साहिब, 22 नवंबर को आपकी मां बेगम शमीम अख्तर के निधन के बारे में जानकर  गहरा दुख हुआ । मैं दुख की इस घड़ी में संवेदना व्यक्त करता हूं।  मोदी ने लिखा कि वह बेहद सरल थीं और उनका अपनापन दिल को छू लेने वाला था।

इस पत्र को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने गुरुवार को जारी किया है। पाकिस्तान के डॉन अखबार में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार यह पत्र पिछले हफ्ते इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग की ओर से शरीफ की बेटी व पार्टी की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को भेजा गया था।  लाहौर में वर्ष 2015 में मोदी की नवाज शरीफ की मां से मुलाकात से वह बेहद खुश हुए थे।

Tanuja

Advertising