कांग्रेस सांसद राजीव के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, बोले-संसद के मेरे दोस्त के गुजर जाने से दुखी

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 01:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य राजीव सातव का कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण रविवार को निधन हो गया। सातव (46) का पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद पुणे के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था और वह वेंटीलेटर पर थे। राजीव निधन पर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि संसद के मेरे दोस्त के गुजर जाने से व्यथित हूं। वह एक उभरते हुए नेता थे जिनमें बहुत क्षमताएं थीं। पीएम मोदी ने लिखा कि राजीव सातव के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजीव के निधन पर दुख जताया और कहा कि यह उनके लिए बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं अपने मित्र राजीव सातव के निधन से बहुत दुखी हूं। उनमें एक नेता के तौर पर असीम संभावनाएं थीं और उन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को आत्मसात कर लिया था। यह हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। बता दें कि कोरोना से ठीक होने के बाद साइटोमेगालो वायरस से संक्रमित पाए गए थे और उनकी हालत गंभीर हो गई थी।

 

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि वह covid-19 से उबर गए थे। वह कुछ इम्युनोसप्रेसैंट (शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को रोकने वाली) दवाएं ले रहे थे क्योंकि वह स्पॉन्डेलाइटिस से पीड़ित थे और चूंकि उनकी रोग प्रतिरोधक शक्ति कमजोर थी तो वह covid-19 की चपेट में आ गए। बाद में उन्हें एक बैक्टीरियल संक्रमण हो गया जिसके कारण उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस हो गया। डॉक्टरों की जी-जान से की कोशिशों के बावजूद उनकी इस संक्रमण से मौत हो गई।'' सातव ने 22 अप्रैल को बताया था कि वह covid-19 से संक्रमित पाए गए है और अगले दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News