6 साल की वैशाली से मिले PM मोदी

Sunday, Jun 26, 2016 - 12:57 AM (IST)

पुणे: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यहां छह साल की उस लड़की से मिले जिसने अपने परिवार की माली हालत के चलते अपने हृदय का आपरेशन कराने में मदद मांगते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस पत्र पर तत्काल कार्रवाई करते हुए वैशाली यादव की मदद की व्यवस्था की थी।  
 
वैशाली को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत परियोजनाएं शुरू करने के लिए शहर में आए मोदी से आज मिलने का अवसर मिला। वैशाली के चाचा प्रताप यादव ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने वैशाली को चाकलेट की पेशकश की और उससे मराठी में कुछ बातचीत की। प्रधानमंत्री ने उस छोटी बच्ची के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की। 
 
उन्होंने लिखा, ‘‘ वैशाली के साथ अमूल्य क्षण’’  प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ वैशाली ने अपने आपरेशन के बाद मुझे एक भावुक पत्र लिखा जो मुझे हमेशा याद रहेगा.. इस बच्ची की मदद कर सका, इसको लेकर खुशी है।’’ उल्लेखनीय है कि वैशाली के दिल में छेद था जिसके लिए आपरेशन की जरूरत थी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पुणे जिला प्रशासन के जरिए इस लड़की की मदद की व्यवस्था की थी। इस महीने की शुरआत में यहां के एक अस्पताल में उसका सफल आपरेशन किया गया। 
Advertising