गुजरात: अपने पुराने दोस्त से मिलने के लिए PM मोदी ने रुकवाया काफिला

Saturday, Oct 07, 2017 - 12:27 PM (IST)

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज विश्वप्रसिद्ध हिन्दू तीर्थस्थल द्वारका के जगत मंदिर में भगवान द्वारकाधीश की विशेष पूजा अर्चना की। मोदी सुबह मंदिर परिसर में पहुंचे और यहां उन्होंने लगभग 20 मिनट बिताए। मंदिर से निकलते समय पीएम की नजर अपने एक पुराने दोस्त पर पड़ी जिससे मिलने के लिए उन्होंने अपने काफिले को रुकवा दिया। 

हरिभाई पीएम मोदी के पुराने मित्र हैं वह 52 साल से संघ से जुड़े रहे हैं। मोदी के साथ भी उनका लंबा जुड़ाव रहा है। बताया जा रहा है कि संघ के लिए काम करते समय मोदी और हरिभाई एक ही कमरे में रहते थे। मोदी और उनके पुराने दोस्त से मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आई हैं। हरिभाई ने बताया कि पीएम को पता था कि उनकी पत्नी का हाल ही में देहांत हो गया उन्होंने उनसे अपनी संवेदना भी व्यक्त की। 

गौरतलब है कि गुजरात में इस साल चुनाव होने है और मोदी का यह एक माह से भी कम समय में तीसरा तथा इस वर्ष का सातवां गुजरात दौरा है। अपने 2 दिन के प्रवास की शुरूआत उन्होंने द्वारका से की है तथा इस दौरान वह कई विकास कार्यों का शिलान्यास अथवा लोकार्पण भी करेंगे। समुद्र में स्थित बेट द्वारका को ओखा से जोडने वाले पुल का भी वह शिलान्यास करेंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पिछले माह गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत जगत मंदिर में पूजा अर्चना के साथ की थी।

Advertising