PM मोदी G-7 समिट में शामिल होने के लिए बहरीन से फ्रांस रवाना

Sunday, Aug 25, 2019 - 05:52 PM (IST)

पेरिसः संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और बहरीन की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आज शाम फिर फ्रांस पहुंच रहे हैं। 45वां जी 7 शिखर सम्मेलन 24 से 26 अगस्त, 2019 को बिरिट्ज़, फ्रांस में आयोजित किया जा रहा है। G7 के 45वें शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले G7 सदस्य राज्यों के नेताओं के साथ-साथ यूरोपीय संघ के प्रतिनिधि भी इसमें शामिल होंगे।

इसमें पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात होगी। इस दौरान कश्मीर के मसले भी चर्चा हो सकती है. सम्मेलन में वह पर्यावरण के वैश्विक ज्वलंत मुद्दों, जलवायु और डिजिटल बदलाव पर बोलने के साथ विश्व नेताओं से मुलाकात करेंगे। मोदी तीन देशों फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा के तीसरे पड़ाव बहरीन के मनामा में थे।

उन्होंने 200 साल पुराने श्रीनाथजी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ अपनी मनामा यात्रा संपन्न की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली बहरीन यात्रा थी। फ्रांस के बिआरित्ज जाने के लिए जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विमान पर सवार हो रहे थे तो बहरीन के उप प्रधानमंत्री महामहिम मोहम्मद बिन मुबारक और महामहिम खालिद बिन अब्दुल्ला ने विशेष सद्भाव के साथ उन्हें विदाई दी।
 

Tanuja

Advertising