PM मोदी ने किया एकता क्रूज का उद्घाटन, पर्यटक कर सकेंगे यात्रा

Friday, Oct 30, 2020 - 08:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात के दौरे पर हैं, कोरोना संक्रमण के बाद यह उनका पहला गृहराज्य दौरा है। इस दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर नर्मदा नदी में ‘एकता क्रूज’ का उद्घाटन किया। इस क्रूज के लिए पर्यटक श्रेष्ठ भारत भवन से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की यात्रा कर सकेंगे। इसमें 200 यात्रियों के बैठने की सुविधा है। इसके अलावा ‘एकता नाव’ में भी पर्यटक जा सकेंगे। ‘एकता नाव’ में 25 लोगों के बैठने की है।


इससे पहले पीएम ने सरदार पटेल प्राणी उद्यान में ‘जंगल सफारी' का उद्घाटन किया। यह ‘जंगल सफारी' भारत के ‘लौह पुरुष' की 182 मीटर लंबी प्रतिमा ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'' के पास स्थित है। केवड़िया गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित है। प्रधानमंत्री ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ ‘जंगल सफारी' का अवलोकन भी किया।

प्रधानमंत्री ने ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'' के निकट नवनिर्मित आरोग्य वन, एकता मॉल और बच्चों के लिए पोषक पार्क का उद्घाटन किया। दो दिवसीय दौरे पर आज गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल और गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया व उनके संगीतकार भाई महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Yaspal

Advertising