PM मोदी ने ओडिशा में कई परियोजाओं का किया उद्घाटन, कांग्रेस पर साधा निशाना

Tuesday, Jan 15, 2019 - 12:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के बौध जिले में नीलमाधव और सिद्धेश्वर मंदिर के नवीनीकरण एवं जीर्णोद्धार संबंधी कार्यों का उद्घाटन किया। उन्होंने 115 करोड़ रुपए की लागत से तैयार बलांगीर-बिछुपाली रेलवे लाइन का उद्घाटन किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने ओडिशा के सोनपुर में 15.81 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली, केंद्रीय विद्यालय की स्थायी इमारत के लिए आधारशिला रखी। कई परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने बलांगीर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने सल्तनत की तरह शासन किया, समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की उपेक्षा की। इतना ही नहीं पूर्व में अमूल्य प्राचीन प्रतिमाएं चुराई गईं, उन्हें देश से बाहर ले जाया गया लेकिन हमारी सरकार उन्हें वापस ला रही है।

केरल में मोदी का कार्यक्रम

  • केरल में राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-66 पर कोल्‍लम बाइपास को मंगलवार को राष्‍ट्र को सर्मिपत करेंगे।
  • यह बाइपास 13 किलोमीटर लम्‍बा, 2 लेन वाला है। कुल 352 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित इस राजमार्ग पर अष्‍टमुडी झील के ऊपर 3 बड़े पुल बनाए गए हैं। इस परियोजना से कोल्‍लम शहर के आस-पास यातायात की आवाजाही सुगम होगी तथा अलप्पुझा और तिरुवनंतपुरम के यात्रा समय में कटौती होगी।
  • राज्‍य में कुछ प्रमुख राष्‍ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इनमें में तिरुवनंतपुरम बाइपास, थेलासरी माहे बाइपास, राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-544 के वडक्‍कनचेरी-त्रिशूर खंड और एनएच-66 पर अलप्पुझा बाइपास शामिल हैं।


नवीन पटनायक नहीं लेंगे कार्यक्रम में हिस्सा
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य के एक दिवसीय दौरे के दौरान उनके आधिकारिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि वह राज्य सरकार के कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे। आधिकारिक कार्यक्रम के बाद मोदी के बलांगीर में सुबह पौने बारह बजे एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। हालांकि, पटनायक राज्य सरकार के ‘कृषि ओडिशा’ कार्यक्रम में व्यस्त रहने की वजह से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। पटनायक को बैठक में किसानों को संबोधित करना है।

Seema Sharma

Advertising