पीएम मोदी ने स्वच्छाग्रहियों के धोए पैर, देंखे Video

Sunday, Feb 24, 2019 - 10:10 PM (IST)

प्रयागराजः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छाग्रहियों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनके पांव पखार कर कहा कि इन कर्मयोगियों ने दिव्य कुंभ को भव्य कुंभ बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोडी। यह उनकी मेहनत का नतीजा ही है कि इस बार का कुंभ की पहचान दुनिया में स्वच्छ कुंभ के रूप में हुई है।

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले प्रयागराज की नब्ज टटोलने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर से रविवार कुंभ नगरी पहुंच कर स्वच्छ कुंभ के आयोजन में योगदान देने वाले स्वच्छाग्रही और सुरक्षाकर्मियों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया। पांच स्वच्छाग्रहियों में दो महिलाओं के पावं पखार कर वन्दना किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में अनेक ऐसे पल आते हैं जिनमें से कुछ पल यादगार होते हैं और स्वर्णिम एवं अविष्मरणीय होते हैं। आज मेरे लिए भी ऐसा ही पल है। ‘‘जिन सफाई बहनों और भाइयों के चरण धोकर मैंने वन्दना की है वो पल मेरे साथ जीवन भर रहेगा।’’ उनका आर्शीवाद, स्नेह, आप सभी का आर्शीवाद और स्नेह मुझपर ऐसा ही बना रहे। ऐसे ही मैं आप की सेवा करता रहूं, यहीं मेरी कामना है।’’

उन्होंने कहा कि इस बार का कुंभ स्वच्छाग्रिहयों के कारण दुनिया में इसकी भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है। मैं अपने को धन्य महसूस कर रहा हूं। इस बार गंगा में स्नान करने और पूजा करने का सौभाग्य मुझे मिला। उन्होंने कहा कि प्रयागराज का तप हम सब के साथ तीर्थनगरी का युगों पुराना नाता रहा है।

Yaspal

Advertising