जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड हादसे के पीड़ितों को पीएम मोदी ने मदद का किया ऐलान

Sunday, Oct 07, 2018 - 05:07 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दो दिनों में जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में दुर्घटनाओं में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने दोनों राज्यों में गंभीर रूप से प्रत्येक घायलों को पचास-पचास हजार रूपये देने की भी घोषणा की है।



रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक मिनी बस के 200 फुट गहरी खाई में गिर जाने से 22 लोगों की मौत हो गयी और 15 लोग घायल हो गए। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में शुक्रवार को एक टैंपो के खाई में गिर जाने से दो महिलाओं सहित गुजरात के नौ श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और पांच लोग घायल हो गए।



पीएमओ के ट्वीट में कहा गया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में प्रत्येक मृतकों के लिए दो-दो लाख रूपये और गंभीर रूप से घायलों को पचास-पचास हजार रूपये देने की घोषणा की है।’’ प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर में मिनी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते हुई जन हानि पर गहरा दुख प्रकट किया और उत्तराखंड में हादसे के शिकार हुए गुजरात के श्रद्धालुओं के प्रति भी शोक प्रकट किया है।


पीएम ने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ है और घायलों के ठीक होने के लिए प्रार्थना करता हूं। उत्तराखंड में हादसे में जान गंवाने वाले गुजराती श्रद्धालुओं के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।’’

 

Yaspal

Advertising