तस्वीरों में देखें, पीएम मोदी के मां के साथ बीते आखिरी पल, अर्थी को कंधा…मुखाग्नि देते समय बेहद भावुक हुए प्रधानमंत्री

Friday, Dec 30, 2022 - 10:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार (30 दिसंबर) की सुबह निधन हो गया। 100 साल की उम्र में उन्होंने अहमदाबाद में अंतिम सांस ली। बता दें कि बीते बुधवार को तबीयत बिगड़ने पर हीराबेन को  अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ काडिग्योलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती करवाया गया था। जहां पीएम मोदी भी उनका हाल देखने पहुंचे थे। 

वहीं मां के निधन के बाद पीएम मोदी ने ट्विट कर जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां के निधन पर उन्हें याद करते हुए एक ट्वीट कर कहा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। ''मैं मां को हमेशा त्रिमूर्ति समझता रहा. प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां के हमेशा से करीब रहे हैं।

वहीं   हीराबेन के निधन के बाद उनका शव आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। हालांकि प्रधानमंत्री के परिवार ने लोगों से आग्रह किया कि लोग घर बैठे ही उनकी मां को श्रद्धांजलि दें। इस दौरान पीएम मोदी ने मां के अंतिम दर्शन किए औऱ मां के शव के पास काफी देर तक बैठे रहे और उनके लिए भगवान से प्रार्थना की।



इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी व उनके परिजनों के अलावा केवल निकटतम परिवारीजन ही मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन को गांधी नगर सेक्टर 30 स्थित श्मशान ले जाया गया जहां  उन्हें अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दी और भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की।


इतना ही नहीं मोदी शव वाहन में मां के साथ अकेले रहे और बेहद सादगी के साथ वह पूरे समय तक मां के शव के साथ रहे. वहीं उनके परिजन व अन्य लोग शव वाहन के पीछे दूसरी गाड़ियों में चल रहे थे।  



इसके बाद गांधी नगर सेक्टर 30 स्थित श्मशान में प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का अंतिम संस्कार किया गया और  खुद पीएम मोदी ने मां को मुखाग्नि देकर उन्हें अंतिम विदाई दी।

Anu Malhotra

Advertising