तस्वीरों में देखें, पीएम मोदी के मां के साथ बीते आखिरी पल, अर्थी को कंधा…मुखाग्नि देते समय बेहद भावुक हुए प्रधानमंत्री

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 10:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार (30 दिसंबर) की सुबह निधन हो गया। 100 साल की उम्र में उन्होंने अहमदाबाद में अंतिम सांस ली। बता दें कि बीते बुधवार को तबीयत बिगड़ने पर हीराबेन को  अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ काडिग्योलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती करवाया गया था। जहां पीएम मोदी भी उनका हाल देखने पहुंचे थे। 

PunjabKesari

वहीं मां के निधन के बाद पीएम मोदी ने ट्विट कर जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां के निधन पर उन्हें याद करते हुए एक ट्वीट कर कहा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। ''मैं मां को हमेशा त्रिमूर्ति समझता रहा. प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां के हमेशा से करीब रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं   हीराबेन के निधन के बाद उनका शव आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। हालांकि प्रधानमंत्री के परिवार ने लोगों से आग्रह किया कि लोग घर बैठे ही उनकी मां को श्रद्धांजलि दें। इस दौरान पीएम मोदी ने मां के अंतिम दर्शन किए औऱ मां के शव के पास काफी देर तक बैठे रहे और उनके लिए भगवान से प्रार्थना की।

Image

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी व उनके परिजनों के अलावा केवल निकटतम परिवारीजन ही मौजूद रहे।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन को गांधी नगर सेक्टर 30 स्थित श्मशान ले जाया गया जहां  उन्हें अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दी और भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की।
PunjabKesari

इतना ही नहीं मोदी शव वाहन में मां के साथ अकेले रहे और बेहद सादगी के साथ वह पूरे समय तक मां के शव के साथ रहे. वहीं उनके परिजन व अन्य लोग शव वाहन के पीछे दूसरी गाड़ियों में चल रहे थे।  

PunjabKesari

इसके बाद गांधी नगर सेक्टर 30 स्थित श्मशान में प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का अंतिम संस्कार किया गया और  खुद पीएम मोदी ने मां को मुखाग्नि देकर उन्हें अंतिम विदाई दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News