जयललिता के जन्मदिन पर PM मोदी का तमिलनाडु की महिलाओं को तोहफा

Saturday, Feb 24, 2018 - 08:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज तमिलनाडु की कामकाजी महिलाओं के लिए 'अम्मा दुपहिया वाहन योजना' का उद्घाटन किया। इस योजना की शुरूआत दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की 70 वीं जयंती के मौके पर की गई। पीएम द्वारा शुरू की गई इस योजना के तहत कामकाजी महिलाओं को दो पहिया वाहन की खरीद पर 50 फीसद रियायत दी जाएगी और इसकी अधिकतम सीमा 25 हजार रूपये होगी। इस योजना का लाभ हासिल करने वाली पांच महिलाओं को चाभी और पंजीकरण प्रमाणपत्र की प्रति सौंपी गई। 

स्कीम लॉन्च करने के बाद पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि ये अभियान महिला सशक्तिकरण और प्रकृति के संरक्षण की दिशा में अहम कदम साबित होंगे। उन्होंने कहा कि जब हम परिवार में महिलाओं को सशक्त करते हैं तो हम पूरे घर को सशक्त बनाते हैं। जब हम महिलाओं को शिक्षित बनाते हैं तो हम यह सुनिश्चित करते हैं कि पूरा परिवार शिक्षित है। उनकी अच्छी सेहत पूरे परिवार को स्वस्थ रखती है। पीएम ने कहा कि जब हम उसका भविष्य सुरक्षित रखते हैं तो हम पूरे घर का भविष्य सुरक्षित करते हैं।

चेन्नई में पीएम का हुआ परंपरागत तरीके से स्वागत
बता दें कि मोदी आज शाम चेन्नई पहुंचे जहां उनकी अगवानी राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित,मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, वरिष्ठ भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री पी राधाकृष्णन, अन्नाद्रमुक सांसद वी मैत्रेयन, मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन के अलावा पुलिस और प्रशासनिक विभाग के शीर्ष अधिकारियोंं ने की। 


हवाई अड्डे पर कुछ समय रूकने के बाद पीएम एक हेलीकॉप्टर में सवार होकर अदयार पहुंचे जहां उनकी अगवानी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुश्री तामिझिसाई सुंदरराजन, वरिष्ठ एल गणेशन ,अन्नाद्रमुक नेता और लोकसभा में उप सभापति एम थांबीदुराई ने की। इसके बाद वह दुपहिया योजना के उद्घाटन के लिए सड़क मार्ग से कलाइवानार अरांगाम पहुंचे। वह कल पुड्डुचेरी के लिए रवाना होंगे जहां वह अरोविल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के एक जनसभा को संबोधित करेंगें। 

Advertising