लंदन में भी PM को मिलेगा 'घर का स्वाद', स्पेशल शेफ बनाएंगे गुजराती खाना

Wednesday, Apr 18, 2018 - 06:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों की बैठक में भाग लेने के लिए आज ब्रिटेन पहुंचे। जहां ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने उनका स्वागत किया। इसी बीच लंदन में पीएम के खाने पीने का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। मोदी के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए उनके नाश्ते और दोपहर के खाने का खास प्रबंध किया गया है।

पीएम एक शुद्ध शाकाहारी हैं इसलिए उन्हे गुजराती खाना मुहैया कराने के लिए एक शेफ को नियुक्त किया गया है।लंदन के बकिंघम गेट के सेंट जेम्स कोर्ट ताज होटल के एग्जिक्यूटिव शेव शिनॉय करमानी को मोदी के लिए घर जैसा खाना पकाने की जिम्मेदारी दी गई है। शेनॉय ने बताया कि उनकी टीम में आठ सदस्य हैं जो प्रधानमंत्री के लिए घर का खाना ही बनाएंगे। 

पीएम के लिए सुबह के नाश्ते में चाय और कॉफी, पोहा, उपमा, पूड़ी, भाजी और सीरा जैसे सभी भारतीय व्यंजन होंगे। इसके बाद मोदी और उनके प्रतिनिधिमंडल लंच के लिए बकिंगम ताज होटल जाएंगे। लंच में खम्मन ढोकला, खांडवी, दाल, दाल पकोड़ा, तोराई मसाला, केले का भरवा, पनीर भुर्जी और खिचड़ी शामिल है। पूरा भोजन शुद्ध घी में तैयार किया जाएगा। ब्रिटिश पीएम थेरेसा में सभी कॉमनवेल्थ प्रमुख को डिनर के लिए आमंत्रित करेंगी। 

vasudha

Advertising