देश- दुनिया में पीएम मोदी का जलवा बरकरार, Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या 7 करोड़ के पार

Thursday, Jul 29, 2021 - 08:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीे है। देश ही नहीं विदेश में भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी है। इसीका नतीजा है कि आज उनके ट्विटर हैंडल ने 70 मिलियन यानी की 7 करोड़ फॉलोअर्स का आंकडा पार कर लिया है। इसके साथ  वह  दुनिया के सक्रिय नेताओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं।


इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम सबसे ऊपर था, जिन्हें 88.7 मिलियन यानी 8.87 करोड़ लोग फॉलो करते थे, लेकिन अब उनका अकाउंट बंद हो चुका है। पीएम मोदी अपने फॉलोअर्स से जुड़ने और राजनीतिक बयान देने के लिए इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। अपने फेसबुक प्रोफाइल और यूट्यूब चैनल के साथ, पीएम मोदी के संदेश दर्शकों के बीच बड़े पैमाने पर पहुंचते हैं।


 प्रधानमंत्री ने उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान, महिला सुरक्षा और अलग अलग अभियान के लिए इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है। पीएम मोदी ने ट्विटर का इस्तेमाल 2009 में शुरू किया था जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे. 2010 में उनके एक लाख फॉलोअर्स थे. नवंबर 2011 में उनके फॉलोअर्स की संख्या चार लाख तक पहुंच गई थी।  ट्विटरपर फॉलोवर्स के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा  का 129.8 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ टॉप पोजिशन पर बने हुए हैं। वहीं मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को ट्विटर पर 30.9 मिलियन लोग फॉलो करते हैं


 

vasudha

Advertising