PM मोदी ने नागपुर-बिलासपुर रूट पर वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, सुरक्षा में तैनात 4,000 पुलिसकर्मी

Sunday, Dec 11, 2022 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले ‘समृद्धि महामार्ग' के पहले चरण का उद्घाटन किया और वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। पीएम मोदी सुबह नागपुर पहुंचे जहां, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भगत सिंह कोश्यारी ने उनका स्वागत किया। 

 

महाराष्ट्र को मिलेगी ये सौगात

पीएम मोदी नागपुर मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन किया और इसके दूसरे चरण की आधारशिला रखी। इसी के साथ पीएम मोदी ने शहर में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) देश को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने नई दिल्ली में एक बयान जारी कर बताया था कि पीएम मोदी नागपुर की अपनी यात्रा के दौरान 75,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। PMO के अनुसार, विदर्भ में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपए से अधिक की रेल परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। मोदी वहां नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वन हेल्थ (NIO) और नाग नदी प्रदूषण उपशमन परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा, वह केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड प्रौद्योगिकी संस्थान (CIPET) और हीमोग्लोबिनोपैथीज अनुसंधान, प्रबंधन एवं नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

 

4,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

पीएम मोदी रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर शहर का दौरा करेंगे, जिसके मद्देनजर लगभग 4,000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के जवानों की मौजूदगी में पुलिस यात्रा मार्ग का जायजा लेगी। अधिकारियों ने बताया कि  त्वरित प्रतिक्रिया दल, दंगा नियंत्रण पुलिस और होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में इन पुलिसकर्मियों की सहायता करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि अकेले एम्स परिसर में करीब 1,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। पीएम मोदी महाराष्ट्र के बाद गोवा के लिए रवाना होंगे। 

Seema Sharma

Advertising