बालासुब्रमण्यम के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बोले- हमारी सांस्कृतिक क्षेत्र को हुआ बड़ा नुकसान

Friday, Sep 25, 2020 - 03:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस की चपेट में आए मशहूर गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम के निधन से पूरे देश में शौक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में, मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। 

मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा कि एसपी बालासुब्रमण्यम के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के साथ हमारी सांस्कृतिक क्षेत्र को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। भारत भर में एक घरेलू नाम, उनकी मधुर आवाज और संगीत ने दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। दुख की इस घड़ी में, मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति। 

वहीे उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी बालासुब्रमण्यम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके जाने से संगीत जगत में अपूरणीय रिक्तता आयी है। नायडू ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रख्यात संगीतविद एस पी बालासुब्रमण्यम जी के निधन पर दुखी हूं। उनके जाने से संगीत जगत में अपूरणीय रिक्तता आई है। संगीत के प्रति उनका असीम राग, भाषाओं और उनके साहित्य के प्रति प्रेम, उनके प्रशंसकों पर उनके सरल सुहृद व्यक्तित्व की अमिट छाप छोड़ जाता था।

नायडू ने लिखा कि आप कितनी ही युवा प्रतिभाओं की प्रेरणा बने, उन्हें मार्गदर्शन प्रोत्साहन दिया। आज भी उनके गाए गीत हमारी स्मृतियों, हमारी आत्मा में गूंजते हैं। मेरे लिए यह व्यक्तिगत क्षति है, हम दोनों ही एक ही स्थान नेल्लौर के निवासी हैं। नेल्लौर ने अपना होनहार पुत्र खोया है। ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को अपनी शरण में शान्ति दें। शोक संतप्त परिजनों और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति।

vasudha

Advertising