महाराष्ट्र में इमारत ढहने पर PM मोदी ने जताया दुख, बोले-मृतकों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं

2020-09-21T10:30:37.487

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के तीन मंजिला एक इमारत के गिर जाने से आठ व्यक्तियों की मौत हो गई और करीब 20 अन्य के मलबे में फंसे होने की आशंका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमारत गिरने से लोगों की हुई मौत पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मृतक लोगों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने लिखा कि बचाव अभियान जारी है और प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। पुलिस ने बताया कि यह इमारत आज तड़के गिर गई।

PunjabKesari

मलबे से अभी तक एक बच्चे सहित पांच व्यक्तियों को निकाला गया है। ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल (टीडीआरएफ) के कर्मी मलबे से एक बच्चे को निकालते और उसे पानी पिलाते देखे गए। भिवंडी, ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित एक नगर है। एक निकाय अधिकारी ने बताया कि धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल परिसर स्थित इमारत तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर गिर गई। हादसे के समय उसमें रहने वाले लोग सोए हुए थे। अधिकारी ने बताया कि इमारत में रहने वाले करीब 20 व्यक्तियों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम भी मौके पर पहुंची है।

PunjabKesari

एनडीआरएफ के महानिदेशक एस. एन. प्रधान ने ट्वीट किया कि 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है। ठाणे नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत का एक हिस्सा धराशायी हो गया और इमारत में रहने वाले कई लोग मलबे में फंस गए। अधिकारी ने बताया कि झिलानी इमारत कितनी पुरानी है इसकी जानकारी नहीं है। अभी यह भी पता नहीं चल पाया है कि यह इमारत निगम द्वारा घोषित जीर्ण-शीर्ण इमारतों की सूची में शामिल थी या नहीं।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News