PM मोदी को इतिहास के बारे में नहीं पता, ज्ञान बढ़ाने के लिए भेजेंगे किताब : कांग्रेस

Monday, Nov 27, 2017 - 05:53 PM (IST)

नई दिल्लीः वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। चुनाव प्रचार के दौरान पीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला करते हुए कहा था कि  मैं गरीब हूं इसलिए कांग्रेस मुझे पसंद नहीं करती। इस पर अभ कांग्रेस ने भी पीएम मोदी पर पलटवार करते तीखा हमला किया है। 

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री को इतिहास के बारे में बहुत कम पता है। शायद वो भूल गए हैं कि लाल बहादुर शास्त्री एक गरीब परिवार से थे। मनमोहन सिंह भी एक गरीब परिवार से थे। उन्होंने कहा, पीएम मोदी को इंदिरा गांधी के 'गरीबी हटाओ' नारे को याद करना चाहिए। इंदिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, ताकि गरीबों को आसानी से पैसा मिल सके।

वरिष्ठ कांग्रेसी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने जमीनदारी सिस्टम को खत्म किया। जबिक पीएम मोदी के उद्योगपतियों के साथ रिश्ते हैं लेकिन गरीबी के साथ नहीं। उन्होंने अभी तक गरीबों के भले के लिए कोई एेसा फैसला नहीं लिया है। कांग्रेस पर टिप्पणी करने की उनकी आदत है। एेसे में अब हमें उन्हें पढ़ने के लिए कांग्रेस पर एक किताब भेजेंगे।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि एक गरीब परिवार से जुड़ा आदमी प्रधानमंत्री बन सकता है। हां, मैंने चाय बेची है लेकिन देश नहीं बेचा है। 
 

Advertising