तूफान का कहर: मोदी ने सिर्फ गुजरात को दिया मुआवजा, कमलनाथ के टोकने पर किया यह ऐलान

Wednesday, Apr 17, 2019 - 12:20 PM (IST)

नई दिल्लीः गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत देश के कई इलाकों में आंधी-तूफान ने भारी तबाही मचाई है। आंधी-बारिश के कारण देश के कई हिस्सों में अभी तक 31 लोगों की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान और मणिपुर के लिए मुआवजे की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने आंधी-बारिश में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो लाख और घायलों को 50 हजार देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर घायलों के लिए दुख जताया और अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं।
 

पहले गुजरात को मुआवजे का ऐलान, मचा बवाल
पीएम मोदी ने बुधवार सुबह सबसे पहले ट्वीट करके गुजरात के लिए मुआवजे का ऐलान किया तो बवाल मच गया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी आप गुजरात के नहीं पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं। पीएम ने ट्वीट किया कि गुजरात के कई हिस्सों में आंधी-बारिश और तूफान की वजह से हुए नुकसान से काफी आहत हूं. सभी के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।
 

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में 10 लोगों की मौत हुई है। वहीं कमलनाथ के ट्वीट के थोड़े समय बाद पीएमओ ने एक ओर ट्वीट किया और राजस्थान, मध्य प्रदेश और मणिपुर के लिए मुआवजे का ऐलान किया। राजस्थान, मध्य प्रदेश और मणिपुर को मुआवजे में देरी पर भाजपा ने कहा कि इन राज्यों की सरकारों ने केंद्र को नुकसान की रिपोर्ट नहीं भेजी थी।

 

Seema Sharma

Advertising