पीएम मोदी का विपक्षी दलों पर पलटवार, कहा- सेना पर किया संदेह

Friday, Mar 01, 2019 - 11:24 PM (IST)

कन्याकुमारी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विपक्षी पार्टियों पर करार प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी दलों ने देश के सशस्त्र बलों के बारे में संदेह व्यक्त करने वाले बयान दिए जिससे पाकिस्तान को फायदा हुआ। 

पुलवामा हमले के बाद और वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पाकिस्तान से वापसी को लेकर सरकार की कार्रवाई को मिले आपार समर्थन की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने विपक्षी पार्टियों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि ये देश के सैन्य बलों पर संदेह और सवालिया निशान लगा रहे हैं। 

पाकिस्तान को फायदा पहुंचाने वाले बयान देने को लेकर विपक्षी पार्टियों की तीखी आलोचना करते हुए कहा,‘‘ऐसे में जब आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई मेें पूरा विश्व भारत के साथ है , कुछ विपक्षी दलों को इस लड़ाई पर संदेह है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मोदी आता-जाता रहेगा, लेकिन देश कायम रहेगा। यह दुखद है कि कुछ राजनीतिक दल मोदी से नफरत के कारण देश से नफरत करने लगे हैं। कृपया अपनी राजनीति मजबूत करने के चक्कर में देश को कमजोर नहीं करें।’’ उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जिनके बयानों से पाकिस्तान को फायदा हो रहा है तथा भारत को नुकसान हो रहा है। इन बयानों का पाकिस्तानी संसद और रेडियो पाकिस्तान में खुशी से बयां किया जा रहा है।

मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के हमले में 40 सैनिकों के शहीद होने के बाद एक बार फिर दुनिया ने भारत की सेना की ताकत देखी। उन्होंने यहां विभिन्न सड़क, रेलवे और अन्य विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद कहा कि भारत कई वर्षों से आतंकवाद का दंश झेल रहा है और 2004 से 2014 के बीच देश में कई आतंकवादी हमले किए गए। देश में हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे और अन्य स्थानों पर कई बम विस्फोट और आतंकवादी हमले हुए। 

प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘ पिछले दो दिनों के दौरान सशस्त्र बलों ने अपनी ताकत का एहसास कराते हुए पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। इससे हमारा देश एकजुट हुआ है। देश की जनता ने जिस तरह सैन्यबलों का समर्थन किया है, वह विशेष है और इसके लिए वह हर नागरिक के आभारी हैं। ’’ 

Pardeep

Advertising