होली के रंग में डूबे लोग, PM मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Friday, Mar 02, 2018 - 10:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पूरा देश रंगों के खूबसूरत त्योहार होली की मस्ती में डूबा हुआ है। प्यार और सौहार्द का यह त्योहार धूमधाम और पूरी मस्ती के साथ मनाया जा रहा है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत रंगों में सराबोर हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी।  

 


पीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि होली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी भारतवासियों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि होली के पावन अवसर पर सभी देश-वासियों को बधाई और शुभकामनाएं! रंगों का यह त्यौहार हमारे समाज में आपसी सौहार्द का जश्न है। मेरी कामना है कि हर एक के जीवन में यह पर्व शांति, सुख और समृद्धि लाए । उन्होंने लिखा कि आइए, होली के इस उल्‍लास से भरे पर्व पर अपने देश के उज्‍ज्‍वल भविष्‍य के लिए मिलकर कार्य करने का संकल्प लें।


केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस पावन पर्व की देशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक वीडियो संदेश ट्वीट कर कहा कि मेरे देशवासी बहनों एवं भाईयों, होली के पावन पर्व पर मैं देश के सभी बहादुर सेना के जवानों, अर्द्धसैनिक बल के जवानों और राज्य पुलिस बल के जवानों सहित समस्त देशवासियों को हार्दिक शुकामनाएं देता हूं ।

बता दें कि अपनी सदियों पुरानी परंपरा और अनूठी संस्कृति के लिए मशहूर वाराणसी में भी होली ​का अनोखा नजारा देखने को मिला। हर साल की भांति इस बार भी वाराणसी के महाश्मशान मणिकर्णिका घाट पर काशीवासियों ने जलते शवों के बीच चिता भस्म से होली खेली। इस खास आयोजन में बनारस के लोगों, साधुओं के साथ साथ विदेशी नागरिकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं महाकाल के दरबार में फूलों और प्राकृतिक रंगों की होली खेली गई।

 

 

Advertising