PM मोदी ने दिखाई दरियादिली, पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर शहबाज शरीफ को दी बधाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 10:57 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग- नवाज पार्टी के नेता शहबाज शरीफ को मंगलवार को बधाई दी। शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। वह 2022 के बाद दूसरी बार देश की बागडोर संभालेंगे।  हालांकि शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री बनते ही कश्मीर राग अलापा था। रविवार को उन्होंने अपने पहले संबोधन में फिलीस्तीन के साथ कश्मीर मुद्दा भी उठाया।

PunjabKesari

उन्होंने गाजा पट्टी मामले में विश्व बिरादरी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए नेशनल असेंबली में कहा कि कश्मीरियों की आजादी की वकालत करते समय हम सभी को एक होना चाहिए। इसके बावजूद PM मोदी ने दरियादिली दिखाते हुए  'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने पर शहबाज शरीफ को बधाई।" शहबाज ने दूसरी बार ऐसे समय में पाकिस्तान की बागडोर संभाली है, जब देश आर्थिक बदहाली का सामना कर रहा है।

PunjabKesari

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने राष्ट्रपति भवन ‘ऐवान-ए-सद्र' में आयोजित एक समारोह में 72 वर्षीय शहबाज को पद की शपथ दिलाई।   बता दें कि आम चुनाव कराने के लिए पाकिस्तान नेशनल असेंबली भंग होने से पहले शहबाज शरीफ अप्रैल, 2022 से अगस्त, 2023 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे। इसके बाद संविधान के तहत चुनाव कराने के लिए अनवारुल हक को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया गया था। आठ फरवरी को देश में मतदान हुआ था। स्पष्ट बहुमत न होने कारण समझौते के तहत बिलावल के पिता आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति बनाए जाएंगे। वह इससे पहले भी राष्ट्रपति रह चुके हैं। राष्ट्रपति चुनाव नौ मार्च को प्रस्तावित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News