RBI गवर्नर शक्तिकांत दास लगातार दूसरी बार बने टॉप-बैंकर, PM मोदी ने दी बधाई

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 10:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास को केंद्रीय बैंकरों की वैश्विक रैंकिंग में शीर्ष रेटिंग मिलने पर बधाई दी और इसे उनके नेतृत्व को मान्यता बताया।
 

'आरबीआई गवर्नर की शीर्ष वैश्विक रैंकिंग उनके नेतृत्व को मान्यता देती है'
पीएम मोदी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास को इस उपलब्धि के लिए बधाई, और वह भी दूसरी बार। यह आरबीआई में उनके नेतृत्व और आर्थिक विकास तथा स्थिरता सुनिश्चित करने की दिशा में उनके काम को मान्यता है।"
PunjabKesari
अमेरिका स्थित ‘ग्लोबल फाइनेंस' पत्रिका द्वारा दास को लगातार दूसरे वर्ष वैश्विक स्तर पर शीर्ष केंद्रीय बैंकर के रूप में चुना गया है। दास को दो अन्य केंद्रीय बैंक गवर्नर के साथ सूची में सबसे ऊपर रखा गया है, जिन्हें 'ए प्लस' रेटिंग दी गई है। ‘ग्लोबल फाइनेंस' पत्रिका के एक बयान के अनुसार, मुद्रास्फीति नियंत्रण, आर्थिक विकास लक्ष्यों, मुद्रा स्थिरता और ब्याज दर प्रबंधन में सफलता के आधार पर 'ए' से 'एफ' तक ग्रेड दी जाती है।

ये भी पढ़ें.....
- राखी बांधते हुए गुटखा खा रही थी बहन, भाई ने डांटा तो उठाया खौफनाक कदम...मचा कोहराम

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में अपने भाइयों को राखी बांधने के बाद एक नाबालिग ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घटना के बाद से परिवार में मातम छाया हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News