बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियन खिताब जीतने पर PM मोदी ने दी बधाई, कहा- आपने देश को गौरवान्वित किया

Sunday, Aug 25, 2019 - 07:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं पीवी सिंधू को इस उपलब्धि के लिए रविवार को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है। मोदी ने सिंधू को बधाई देते हुए कहा, ‘‘आपने भारत को एक बार फिर गौरवान्वित किया है। आपने जिस समर्पण और जुनून के साथ इस खेल को खेला है वह अनुकरणीय है। सिंधू की यह सफलता नयी पीढ़ी को प्रेरित करेगी।''             

गौरतलब है  पी वी सिंधू रविवार को यहां बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के एकतरफा फाइनल में जापान की प्रतिद्वंद्वी नोजोमी ओकुहारा को हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं। फाइनल मुकाबले में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी ने 38 मिनट में 21-7 21-7 से आसान जीत दर्ज की।

सिंधू ने इसके साथ ही दो साल पहले इस टूर्नामेंट के फाइनल में ओकुहारा से मिली हार का बदला भी ले लिया। विश्व चैम्पियनशिप में सिंधू का यह पांचवां पदक है। पदकों की संख्या के मामले में सिंधू ने चीन की पूर्व ओलंपिक चैम्पियन झांग निंग की रिकार्ड की बराबरी की। सिंधू ने दो कांस्य पदक के साथ टूर्नामेंट के पिछले दो सत्र में दो रजत पदक भी हासिल किया है।

Yaspal

Advertising