ग्रैमी अवार्ड विनर रिकी केज को PM मोदी ने दी बधाई, तीसरी बार किया भारत का नाम रोशन

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 10:09 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रैमी अवार्ड विनर रिकी केज को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- बधाई हो @rickykej एक और उपलब्धि के लिए। आपके आने वाले प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि ग्रैमी अवार्ड एक बार फिर भारत के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया। इस अवार्ड शो में भारत के रिकी केज ने अपनी एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए पुरस्कार मिला। खास बात ये है कि रिकी ने तीसरी बार यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है। मूल रूप से बंगलुरु से ताल्लुक रखने वाले रिकी ने अपना यह पुरस्कार भारत को समर्पित किया है। 

रिकी को यह ग्रैमी अवार्ड इमर्सिव ऑडिया एल्बम कैटेगरी में संयुक्त रूप से दिया गया है, जो उन्होंने ब्रिटिश रॉक बैंड द पुलिस के ड्रमर स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ शेयर किया है। इसके अलावा इस कैटेगरी में क्रिस्टीना जेन इराब्लू समेत अन्य संगीतकार भी नॉमिनेट किए गए थे। 

कौन हैं रिकी केज?
रिकी केज एक भारतीय संगीतकार हैं, जिनका जन्म 1981 में यूएस में हुआ था। वह एक पंजाबी और मारवाड़ी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वह आठ साल की उम्र में बेंगलुरु शिफ्ट हो गए थे और वहीं पर उन्होंने शहर के बिशप कॉटन बॉयज स्कूल में स्कूली शिक्षा प्राप्त की। फिर उन्होंने ऑक्सफोर्ड डेंटल कॉलेज में दंत चिकित्सा की पढ़ाई की। हालांकि कला उन्हें विरासत में मिली। उनके दादा जानकी दास एक्टर और फ्रीडम फाइटर थे, ऐसे में कला में उनका रुझान बचपन से था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News