नवरात्रों के पहले दिन उत्तराखंड आ रहे PM मोदी, AIIMS ऋषिकेश में ऑक्सीजन प्लांट का करेंगे उद्घाटन

Wednesday, Oct 06, 2021 - 04:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देवभूमि उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं। अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी ऋषिकेश एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का उद्धाटन करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि 7 अक्तूबर को ही पीएम मोदी सार्वजनिक कार्यालय में अपनी सेवा के 20 साल पूरे कर लेंगे। 7 अक्तूबर 2001 को मोदी ने गुजरात सीएम पद की शपथ ली थी। सीएम और पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी के कल सत्ता में 20 साल पूरे होंगे। वहीं पीएम मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शनों को भी जा सकते हैं। 

पुष्कर सिंह धामी ने लिया तैयारियों का जायजा
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को ऋषिकेश एम्स पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को प्रस्तावित दौरे से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने आयोजन स्थल का निरीक्षण करते हुए एम्स प्रशासन और अधिकारियों से व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी ली और कहा कि सभी व्यवस्था समय से पहले पूरी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल के साथ ही कोविड प्रोटकॉल का भी पूरा ध्यान रखा जाए।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में धामी ने कहा कि हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवभूमि से उत्तराखंड समेत देश के विभिन्न ऑक्सीजन प्लांट्स का शुभारम्भ कर रहे हैं।'' धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है और इसी का परिणाम है कि उन्होंने प्रदेश को ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, उड़ान योजना से हवाई संपर्क को मजबूत करने समेत केदारनाथ पुनर्निर्माण की सौगात दी है।

Seema Sharma

Advertising