Morbi bridge collapse: आज मोरबी पहुंच सकते हैं PM मोदी, अहमदाबाद में रोड शो रद्द

Monday, Oct 31, 2022 - 08:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के मोरबी शहर में रविवार शाम हुए पुल हादसे में मरने वालों की संख्या 140 के करीब पहुंच गई है। कुछ घायलों की स्थिति अब भी गंभीर बताई जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मोरबी जा सकते हैं। इस दौरान उनके घायलों और मृतकों के परिवार वालों से मिलने की संभावना जताई जा रही है। पीएम मोदी गुजरात और राजस्थान के तीन दिन के दौरे पर हैं। हादसे के चलते उनके कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

 

सोमवार को अहमदाबाद में पीएम मोदी का रोड शो था जिसे अब रद्द कर दिया गया है।भाजपा गुजरात मीडिया सेल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअली होने वाली पेज कमेटी स्नेह मिलन कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है। मीडिया संयोजक डॉ याग्नेश दवे ने कहा कि मोरबी त्रासदी के मद्देनजर सोमवार को कोई कार्यक्रम नहीं होगा। हालांकि, 2,900 करोड़ रुपए के रेलवे प्रोजेक्ट को समर्पित करने का कार्यक्रम कैंसिल नहीं किया गया है।

 

पूरी रात चला राहत और बचाव कार्य

 

राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बताया कि घटना के तुरंत बाद नेवी, NDRF, वायुसेना और सेना ने घटना स्थल पर पहुंच कर पूरी रात राहत और बचाव कार्य चलाया । राहत और बचाव कार्य में 200 से अधिक लोग लगे हुए हैं। पीएम मोदी ने  मोरबी दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ  (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से 2-2 लाख रुपए की सहायता व घायलों को 50,000 रुपए देने की घोषणा की है।

Seema Sharma

Advertising