PM मोदी 7 मार्च को श्रीनगर जा सकते हैं, जनसभा को कर सकते संबोधित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 09:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर का दौरा कर सकते हैं। दो सप्ताह के भीतर यह प्रधानमंत्री का केंद्र शासित प्रदेश का दूसरा दौरा हो सकता है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। संसदीय चुनावों से पहले श्रीनगर की यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री के एक जनसभा को संबोधित करने, कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने या आधारशिला रखने और केंद्र प्रायोजित योजनाओं के लाभार्थियों के साथ डिजिटल मोड के माध्यम से बातचीत करने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से प्रधानमंत्री की कश्मीर घाटी की यह पहली यात्रा है जो कि सात मार्च को होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि डल झील के किनारे सम्मेलन केंद्र में वह एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित कर सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के सार्वजनिक संबोधन का घाटी में विभिन्न जगहों, खासतौर पर दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में भी लाइव प्रसारण किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री की यह यात्रा अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उनके संपर्क कार्यक्रम का हिस्सा है। उन्होंने 20 फरवरी को केंद्रशासित प्रदेश की शीतकालीन राजधानी जम्मू का दौरा किया था। जम्मू में मोदी ने मौलाना आजाद स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया था और इससे पहले 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News