कांग्रेस ने उठाया सवाल, ''क्या पीएम मोदी का जन्म दो बार हुआ''?

Monday, May 02, 2016 - 09:53 AM (IST)

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर उठे विवाद के बाद अब उनके जन्म को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। कांग्रेस ने पीएम की जन्म तिथि में विसंगति होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा, एम.एन. कॉलेज के छात्र पंजीयक, जिसमें मोदी ने प्री-साइंस (12वीं) में दाखिला लिया था, में नरेंद्र मोदी की जन्म तिथि 29 अगस्त, 1949 है। उनके चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी जन्म तिथि नहीं बताई है बल्कि अपना उम्र लिखी है।

सार्वजनिक रूप से उपलब्ध उनकी औपचारिक जन्म तिथि 17 सितंबर, 1950 है। उन्होंने स्कूल रजिस्टर की प्रति दिखाई जिसमें प्रधानमंत्री का नाम नरेन्द्र कुमार दामोदरदास मोदी, और उनकी जन्म तिथि लिखी है। गोहिल ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि अलग-अलग जन्मतिथि के पीछे कारण क्या है। उनके पासपोर्ट या पैन कार्ड और अन्य दस्तावेजों में उनकी जन्मतिथि क्या है और अलग-अलग जन्मतिथि के पीछे कारण क्या है।

वहीं कांग्रेस ने गुजरात विश्वविद्यालय द्वारा मोदी की स्नात्कोत्तर डिग्री की जानकारी साझा करने के समय पर भी सवाल उठाया। बता दें कि विश्वविद्यालय ने पहले जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया था लेकिन रविवार को मोदी की एम.ए की डिग्री शेयर की गई है।

Advertising