PM मोदी ने देशवासियों को दी ईद उल अजहा की शुभकामनाएं

Wednesday, Aug 22, 2018 - 11:13 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आज ईद उल अजहा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि बलिदान का यह त्योहार समाज में करुणा की भावना प्रगाढ़ करेगा। मोदी ने ट्वीट किया कि ईद उल जुहा की शुभकामनाएं। यह त्योहार हमारे समाज में करुणा एवं भाईचारे की भावना को प्रगाढ़ करे। 


वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा ईद-उल-जुहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। इस विशेष दिन हम त्याग और बलिदान की भावना के प्रति अपना आदर व्यक्त करते हैं। आइए, अपने समावेशी समाज में एकता और भाइचारे के लिए मिलकर काम करें। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोगों को ईद उल अज़हा की शुक्षकामनाएं दी।


बता दें कि ईद-उल-अजहा कुर्बानी का त्योहार है, इस दिन लोग किसी जानवर की कुर्बानी देकर ईद का त्योहार मनाते हैं। बकरीद पर कुर्बानी का मतलब यहां ऐसे बलिदान से हैं जो दूसरों के लिए दिया गया हो। बकरे या फिर अन्य जानवर की कुर्बानी केवल एक प्रतिकात्मक कुर्बानी दी जाती है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, अल्लाह के पास ह‌ड्ड‌ियां, मांस और खून नहीं पहुंचता है। उनके पास केवल खुशी पहुंचती है यानी देने का जज्‍बा। 
     

 

 

vasudha

Advertising