PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज, कहा- मैं सोने की चम्मच लेकर नहीं हुआ पैदा

Wednesday, Nov 28, 2018 - 01:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के रण में कूद गए हैं। वह राज्य में लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसी के तहत पीएम ने बुधवार को राजस्थान के नगौर में चुनावी सभा की। उन्होंने वंशवाद को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। 

नामदार और कामदार के बीच है मुकाबला 
मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जिस नामदार को यह पता नहीं कि चने का पौधा होता या पेड़ तथा मूंग और मसूर में फर्क मालूम नहीं, वह देश को किसानी सिखाते घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इस बार चुनाव में विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं, विकास का मंत्र लेकर चले हैं और उसे पूरा करने के लिए वोट मांग रहे हैं। पीएम ने नामदार और कामदार में मुकाबला बताते हुए कहा कि कामदार आपसे आर्शीवाद मांगने आया हैं और विकास के लिए राजस्थान में एक बार फिर वसुंधरा की सरकार बनानी हैं। 


कांग्रेस के शासन में हुआ भ्रष्टाचार 
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि सत्तर वर्षों में देश में चोरी का भुलभुलैया बना दिया गया। कांग्रेस के शासन में जमकर भ्रष्टाचार हुआ और 70 सालों में देश में चोरी के भुलभुलैया बनाये दिये गये। उन्होंने कहा कि अब नीचे से भ्रष्टाचार को मिटाना हैं। कांग्रेस वाले मोदी की जाति पर वोट मांग रहे हैं और हमारी सफाई से अब उनको तकलीफ होने लगी हैं। उन्होंने कहा कि छोटी नौकरी पाने के लिए होने वाले इंटरव्यू को बंद कर लोगों के लिए नौकरी पाना आसान बनाया गया हैं। अब  लिखित परीक्षा के बाद सीधी नौकरी दी जाने लगी हैं।

घड़ियाली आंसू बहा रही कांग्रेस 
मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने छह करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त गैस दी हैं। देश के सवा करोड़ लोगों को पक्के घर बनाकर दिये गये तथा राजस्थान में सात लाख तथा नागौर जिले में सौलह हजार लोगों के पक्के घर बनाये गये। उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि उनके नाम पर कांग्रेसी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं जबकि हमारी सरकार आने के बाद किसानों को डेढ़ गुना एमएसपी देना शुरु किया गया। किसानों को अब समय पर यूरिया मिलने लगा हैं। पहले यूरिया की चोरी होती थी और किसानों का यूरिया केमिकल फैक्ट्रियों में चला जाता था तथा इसका फायदा फैक्ट्री वाले उठाते थे। 

vasudha

Advertising