हेलीकॉप्टर घोटाले पर बोले PM मोदी- कांग्रेस ने 'मिशेल मामा' का चलाया दरबार

Saturday, Jan 05, 2019 - 06:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में शनिवार को 4,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई केंद्रीय परियोजनाओं की शुरुआत की। पीएम ने इन परियोजनाओं को ओडिशा के लोगों के लिये नये साल का नया तोहफा बताया। उन्होंने उम्मीद जताई कि नया साल 2019 में राज्य को तेज विकास के पथ पर ले जाएगा। 


इस दौरान पीएम ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि चोर ही चौकीदार को हटाने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी ने वीवीआईपी ​हेलीकॉप्टर घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि समझ नहीं आता कि कांग्रेस ने सरकार चलाई या 'मिशेल मामा' का दरबार चलाया। उन्होंने कहा कि मैं आज स्पष्ट कहना चाहता हूं। देश के बजाय बिचौलियों के हितों की रक्षा में जिस-जिस की भूमिका रही है, उनका पूरा हिसाब जांच एजेंसियां करेंगी, देश की जनता करेगी।  


मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की आंखों में धूल झोंकने वालों की नीयत को, देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों की राजनीति को, अपने मनोरंजन के लिए पवित्र संसद का इस्तेमाल करने वालों के बचपने को, रक्षा मंत्री निर्मला जी ने देश के सामने उजागर कर दिया है। 2004 से लेकर 2014 के बीच, कैसे देश की सेना को कमजोर करने की साजिश रची गई, अब ये देश, देख भी रहा है और समझ भी रहा है। अब जब हमारी सरकार उनके साजिश के जाल से देश की सेनाओं को बाहर निकाल रही है, तो हम उन्हें खटकने लगे हैं। 


प्रधानमंत्री ने कहा ​कि हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया, कांग्रेस के करप्शन का राज़दार मिशेल, जिसको विदेश से यहां लाया गया है, उसकी एक चिट्ठी से खुलासा हुआ है। खुलासा हुआ है कि इस राज़दार की कांग्रेस के टॉप के नेताओं, मंत्रियों से गहरी पहचान थी। प्रधानमंत्री कार्यालय में कौन सी फाइल कहां जा रही है, इसकी उसको पल प्रतिपल की जानकारी रहती थी। संभवत: जितनी जानकारी खुद प्रधानमंत्री को नहीं होती थी, उससे भी ज्यादा जानकारी बिचौलिए को रहती थी।

vasudha

Advertising